अयोध्या में लगाएंगे भंडारे – मुजफ्फरनगर वासी करेंगे सेवा रेशू मिले चंपत राय से – पाया आशीर्वाद

अयोध्या में लगाएंगे भंडारे – मुजफ्फरनगर वासी करेंगे सेवा , रेशू मिले चंपत राय से – पाया आशीर्वाद

मुजफ्फरनगर वासी भी अयोध्या में पहुंच रहे राम भक्तों की सेवा में भंडारे, चाय, पानी, साफ-सफाई, दवाई, यातायात व्यवस्था आदि में सहयोग करेंगे। मुजफ्फरनगर लक्ष्मीनगर होने के नाते यहां की “जनशक्ति – बौद्धिक शक्ति – सेवा शक्ति” का स्वरूप विभिन्न रूपों में 15.1.2024 से 24.01.2024 तक श्री राम जन्मभूमि पर देखने को मिलेगा।

कई प्रसिद्ध समाज सेवी अपने परिवार – सहयोगियों व समाज के प्रबुद्ध लोगों के आशीर्वाद से श्री राम जन्मभूमि पर अपना सहयोग कर रहे हैं। उन्हीं में सत्यप्रकाश रेशू 1992 के आंदोलन से लगातार विभिन्न सेवाएं श्री राम जन्मभूमि पर कर रहे हैं। 5 अगस्त 2020 को भी रेशू ने उसी शिलान्यास स्थल पर बैठकर शिलान्यास पूजन किया था जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि ने बैठकर श्रीराम मंदिर का शिलान्यास पूजन किया था।

अपनी सेवायें देने के लिए सत्यप्रकाश रेशू श्री राम जन्मभूमि के सचिव चंपत राय से समय-समय पर मिलते रहते हैं। दिनांक 24.12.2023 को रेशू ने अयोध्या में चंपत राय से मिलकर अपनी सेवाओं की रुपरेखा बताई। जिस पर उन्होंने रेशू को आशीर्वाद देकर सेवाओं को “नर सेवा – नारायण सेवा” के सम्मान से आगे बढ़ाने को कहा। जो भंडारे, चाय, पानी, साफ-सफाई, दवाई, यातायात सेवाओ के रूप में उपलब्ध रहेगी।

रेशू ने अयोध्या के एस एस पी नय्यर, हनुमान गढ़ी के महंत कल्याण देव, एसपी सिटी मधुसूदन, रेलवे के सीनियर डीसीएम आशुतोष गुप्ता, राम जन्मभूमि के राजेंद्र पंकज, वैदेही भवन के रामशरण दास, आशीष प्रताप आदि से वार्ता करके 22 जनवरी 2024 के उत्सव हेतु सेवा कार्यों को अन्तिम रूप देना शुरू कर दिया है। जिसमें बड़ी संख्या में सभी वर्गों के लोग बढ़-चढ़कर सहयोग करने को तैयार है।

23.12.2023 को भगवान श्री राम की प्रातः कालीन प्रवेश पास वाली आरती-दर्शन-पूजा-आशीर्वाद के बाद सभी से सेवा कार्यों पर वार्ता हुई। मां सरयू की कृपा से मुजफ्फरनगर की “जनशक्ति-बौद्धिक शक्ति–सेवा शक्ति ” का स्वरूप 15.01.2024 से 24.01.2024 तक “नर सेवा – नारायण सेवा” के रूप में अयोध्या में साक्षात उपलब्ध रहेगी। जिससे पूरे विश्व से आ रहे रामभक्तो की सेवा हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *