भारत तिब्बत सहयोग मंच मुजफ्फरनगर के द्वारा आयोजित की गई मासिक बैठक

भारत तिब्बत सहयोग मंच मुजफ्फरनगर के द्वारा आयोजित की गई मासिक बैठक

 

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश जी के मार्गदर्शन एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल के निर्देशन में चलने वाले संगठन भारत तिब्बत सहयोग मंच के मुजफ्फरनगर जिले की मासिक बैठक जिला अध्यक्ष विजय वर्मा की अध्यक्षता में भारत तिब्बत सहयोग मंच मुजफ्फरनगर के कैम्प कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक का संचालन जिला महामंत्री विष्णुस्वरूप अग्रवाल द्वारा किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की आने वाली 6 जुलाई को धर्मगुरु परमपावन दलाई लामा जी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया जायेगा एवं देश में पर्यावरण प्रदूषण बढ़ने से अनेकों बीमारी का सामना करना पड़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुये जिले में पर्यावरण संरक्षण हेतू पौधारोपण का कार्यक्रम करने की भी योजना बनाई गई । 6 जुलाई को भारत तिब्बत सहयोग मंच अपनी पूरी टीम के साथ गरीब, मलिन बस्तियों में जाकर बच्चों व लोगों को मिठाई, बिस्किट, टॉफी आदि का वितरण करेंगे और धर्मगुरु श्री दलाई लामा की दीर्घायु के लिए भगवान से प्रार्थना करेंगे ।
साथ ही 4 जुलाई से श्रावण मास शुरू हो रहा है उसे ध्यान में रखते हुये भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कैलाश मानसरोवर मुक्ति संकल्प कराने की योजना के अन्तर्गत मुजफ्फरनगर जिला भी अधिक से अधिक लोगो को कैलाश मानसरोवर मुक्ति संकल्प करायेगा।
भारत तिब्बत सहयोग मंच पूरे विश्व में यह आंदोलन चल रहा है कि तिब्बत को चीन के कब्जे से मुक्त किया जाए एवं भगवान शंकर के निवास स्थान कैलाश मानसरोवर को चीन के आधिपत्य से मुक्त कराया जाने के लिये देश के प्रत्येक जिलों में अनेकों कार्यक्रम कर विश्व पटल पर चीन को एक कड़ा संदेश दिया जायेगा।
बैठक में मुख्यरूप से प्रांत संयोजक प्रकृति संरक्षण प्रकोष्ठ संदीप दास, अंकित उप्पल, प्रवीण वर्मा, कपिल पाल सभासद, अश्विनी कुमार वर्मा सीऐ, दिनेश पुंडीर, ऋषभ पाल, आकाश अरोरा, रवि वर्मा, राजकुमार रहेजा, सतीश कुमार, भरत खोखर, योगेश चौधरी, देवांश, दिनेश किंगर, केंद्र पाल, सुनील वर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *