स्वास्थ्य शिविर जैसे सामाजिक कार्यों के लिए बढ़-चढ़कर आगे आए सामाजिक संस्थाएं : सुभाष चौहान

स्वास्थ्य शिविर जैसे सामाजिक कार्यों के लिए बढ़-चढ़कर आगे आए सामाजिक संस्थाएं : सुभाष चौहान

तेजस फाउंडेशन द्वारा संचालित तेजस हेल्थ केयर पर स्वास्थ्य जांच शिविर का हुआ आयोजन, दवाइयां निशुल्क बाटी एवं फिजियोथैरेपी भी कराई निशुल्क

आज दिनांक 12 5 2024 दिन रविवार में मुजफ्फरनगर शहर के पटेल नगर स्थित तेजस फाउंडेशन द्वारा संचालित तेजस हेल्थ केयर पर एक निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया l आज के स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन स्वास्थ्य विभाग में नामित सदस्य सुभाष चौहान के द्वारा फीता काटकर किया गया तथा तेजस फाउंडेशन के पदाधिकारी के द्वारा मुख्य अतिथि एवं सेवा देने वाले डॉक्टर का स्वागत किया गया । आज के शिविर में वरिष्ठ छाती रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आदित्यनाग, डॉ अमित कुमार ,डॉक्टर संजीव शर्मा एवं डॉ अनुज कुमार द्वारा मरीजों की निशुल्क सेवा की गई । आज के शिविर में तेजस फाउंडेशन के द्वारा मरीजों की निशुल्क E.C.G की गई, इसी के साथ ब्लड की जांच एवं शुगर की जांच निशुल्क की गई । आज के कैंप मे तेजस फाउंडेशन के द्वारा एक हफ्ते की दवाइयों निशुल्क दी गई । इसी के साथ-साथ तेजस फाउंडेशन द्वारा संचालित तेजस फिजियोथैरेपी एवं रिहैबिलिटेशन सेंटर पर डॉक्टर अनुज कुमार एवं उनके स्टाफ के द्वारा मरीजों की निशुल्क फिजियोथैरेपी कराई गई ।

आज के शिविर के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य विभाग के नाम में सदस्य सुभाष चौहान ने तेजस फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे समाज कल्याण के कार्यों की प्रशंसा की एवं फाउंडेशन के पदाधिकारी को अपना पूर्ण सहयोग देने के लिए आस्वस्त किया । सुभाष चौहान ने इस अवसर पर अपील की कि इस तरह के सामाजिक कार्यों में और संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए ।  तेजस फाउंडेशन के उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया की तेजस फाउंडेशन अभी तक केवल शिविरों के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रही थी लेकिन अब तेजस फाउंडेशन ने तेजस हेल्थ केयर के रूप में एक इकाई की स्थापना की है जिस पर लगातार जिले वासियों को स्वास्थ्य लाभ की सेवाएं दी जाएगी उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया की अब तेजस हेल्थ केयर पर रोजाना जिले के वरिष्ठ छाती रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आदित्यनाग जो की एक एमडी डॉक्टर हैं एवं गोल्ड मेडलिस्ट है अपनी सेवाएं मात्र ₹100 के रजिस्ट्रेशन शुल्क में देंगे । उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो फीस के अभाव में अच्छे डॉक्टर का परामर्श नहीं ले पाते हैं उनके लिए तेजस फाउंडेशन ने यह सुविधा की है । लेकिन संजय मिश्रा ने बताया की जो मरीज सुबह 10:00 बजे से 12:00 के बीच नाम लिखवा कर दिखवाने के लिए आया करेगा उसका शुल्क ₹100 होगा और जो मरीज बिना नाम लिखवा दिखाने के लिए आया करेगा उसका शुल्क ₹200 होगा । नाम लिखवाने के लिए एक अपॉइंटमेंट नंबर 9058626468 जारी किया गया है जिससे कि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े । तेजस हेल्थ केयर पर डॉक्टर आदित्यनाग के अतिरिक्त डॉ संजीव कुमार( जनरल फिजिशियन) एवं डॉ अनुज कुमार( फिजियोथैरेपिस्ट) रोजाना अपनी सेवाएं दिया करेंगे । तेजस सोसायटी के महामंत्री अमित गोयल ने बताया कि आगे भी तेजस फाउंडेशन इसी प्रकार के जनहित में स्वास्थ्य से संबंधित एवं एजुकेशन से संबंधित कार्य करती रहेगी एवं अमित गोयल ने बताया कि शीघ्र ही तेजस फाउंडेशन मुजफ्फरनगर जनपद में तेजस हेल्थ केयर की अन्य इकाइयों की स्थापना करेगी आज के शिविर में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया ।   आज के शिविर में तेजस फाउंडेशन की ओर से अमित गुप्ता ,अरुण प्रताप, संजय मिश्रा ,अमित गोयल, शिवम अरोड़ा, प्रशांत कुमार ,हरेंद्र कुमार , दीपक सराफ ,डॉक्टर तनु, डॉक्टर सलमान ,आरिफ , गिरीश पाहुजा, पंकज त्यागी, रमेश पांचाल, योगिता, गीता, आफिया , मुस्कान , पायल, रमन शर्मा , रवि शर्मा ,मनोज कंसल, आशुतोष खन्ना आदि लोगों का सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *