पुलिस दबिश के दौरान व्यक्ति की मौत पर हंगामा, एक दरोगा 3 पुलिसकर्मियों सहित 5 पर हत्या का मुकदमा दर्ज

पुलिस दबिश के दौरान व्यक्ति की मौत पर हंगामा

एक दरोगा 3 पुलिसकर्मियों सहित 5 पर हत्या का मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र मे धमकी देने के आरोपी की तलाश दबिश देने पहुंची पुलिस को देख भागे आरोपी सहजाद की संदिग्ध परिस्थितियों मे मकान की छत से गिरकर मौत हो गई जिसके बाद गांव में हंगामा मच गया खून से लथपथ जमीन पर शहजाद के शव को देखकर ग्रामीणो में रोष व्याप्त हो गया । शहजाद के शॉप पर पुलिसकर्मी की कैप पड़ी होने के कारण ग्रामीणों का शक यकीन में बदल गया और ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया दौड़ते हुए पुलिसकर्मियों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। परिजनों द्वारा शहजाद की हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों और ग्रामीण ने पानीपत खटीमा हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ आरोपी पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी रही। एसपी सहित कई थानो की फोर्स रात भर जाम खुलवाने मे लगी रही।
घटना के कारण बिजनौर पुलिस के दामन पर एक बदनुमा दाग लगने से पुलिस विभाग की छवि जरूर खराब हुई है और अब पुलिस विभाग पूरे मामले मे लीलापोती करने मे जरूर जुट गया है
बताया जा रहा है कि थाना धामपुर के गांव रहमुल्ला के रहने वाले सहजाद का अपने गांव के ग्राम प्रधान से चार दिन पहले मामूली सा विवाद हो गया था उक्त प्रकरण की शिकायत ग्राम प्रधान ने धामपुर थाने मे शिकायत दर्ज कराई और बीती शाम थाना धामपुर पुलिस और ग्राम प्रधान आरोपी सहजाद को पकड़ने के लिए थाना कोतवाली देहात के रहमुल्ला कालोनी मे सहजाद के बहनोई निसार अहमद के घर पर दबिश दे दी। पुलिस को देखकर सहजाद मकान की छत से भागने का प्रयास करने लगा और सहजाद संदिग्ध स्थिति मे नीचे गिर गया जिसके कारण सहजाद लहूलुहान हो गया और मोके पर सहजाद की मौत हो गयी सहजाद की लाश पर पड़ी पुलिस कर्मी की टोपी भी पड़ी हुई साफ दिखाई दे रही है।
वही पुलिस कर्मियों के ऊपर लगाया गया हत्या का आरोप इस वीडिओ को देखकर यकीन पैदा कर रहा है कि पुलिस कर्मी युवक कि मौत के बाद अपनी जान बचाकर भागते नजर आप रहे है जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा।
इतना ही नहीं दबिश देने आई पुलिस टीम पर मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है और मृतक के परिजनों ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा लिखाये जाने की मांग को लेकर देर रात तक पानीपत खटीमा नेशनल हाइवे पर शव रखकर जाम लगाए रखा।
घटना के बाद मोके पर एसपी सहित कई थानो की पुलिस फ़ोर्स पहुंचती है और बामुश्किल स्थिति को काबू मे करती नजर आ रही।
मामले को लेकर एसपी नीरज जादौन ने बताया कि एक धमकी देने के मामले मे धामपुर पुलिस ने धमकी देने के आरोपी सहजाद को पकड़ने के लिए धामपुर थाने के दरोगा और तीन सिपाहियों ने कोतवाली देहात के एक मकान मे दबिश दी थी दबिश के दौरान सहजाद की छत से गिरकर मौत हो गयी और मृतक के परिजनों का कहना है कि धामपुर पुलिस के साथ दबिश देने सलमान नाम का व्यक्ति भी साथ आया था और सलमान ने सहजाद को ईट मारी और ईट लगने से सहजाद की मौत हो गयी। थाना कोतवाली देहात मे मृतक सहजाद के परिजनों की तहरीर पर आरोपी सलमान सहित कई पुलिस वालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।
वही एसपी नीरज ने प्रथम दृष्टया पुलिस कर्मियों को दोषी मानते हुए एक दरोगा और तीन सिपाहियों सहित चार पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *