ऐतिहासिक होगी राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में किसान मजदूर संगठन की किसान मजदूर अधिकार महारैली – ठाकुर पूरन सिंह

ऐतिहासिक होगी राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में किसान मजदूर संगठन की किसान मजदूर अधिकार महारैली – ठाकुर पूरन सिंह

किसान मजदूर संगठन की किसान मजदूर अधिकार महारैली की तैयारी

उत्तर प्रदेश में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर किसान मजदूर संगठन 15 अक्टूबर को करेगा किसान मजदूर अधिकार महारैली जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है । किसान मजदूर अधिकार महारैली का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में हो रहा है महारैली के लिए किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह शुक्रवार की शाम राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचे जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया इस दौरान किसान नेता ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर इस किसान मजदूर अधिकार महारैली का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि हम सरकार से विवाद नहीं संवाद चाहते हैं उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार किसानों से वार्ता करें उनकी समस्याओं का निराकरण करें वरना किसानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए वह तैयार हैं
किसान मजदूर अधिकार रैली के दौरान किसान मजदूर संगठन की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग-अलग मांग है जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जो मांग की जा रही है वह इस प्रकार है
1 – प्रदेश के किसानो के साथ संकल्प पत्र का किया हुआ वादा सिंचाई हेतु बिजली फ्री करने का वादा पूरा करे सरकार
2- काली, कृष्णा एंव हिन्डन तीनो नदियो को सरकार प्रदुषण मुक्त करे।
3- किसान के खेत मे खडे पेड जैसे आम, नीम, सीसम, आदि को काटने की अनुमति न लेनी पडे। किसान स्वेछिक रूप से इन्हे कटवाने के लिए स्वतंत्र हो ।
4- किसानो को गन्ना का मूल्य 450 /- रूपये प्रतिकुन्तल दिया जाये एंव पैराई सत्र अपैल माह तक पूर्ण किया जाये ।
5- सरकारी योजना हेतु किसान की अधिग्रहण की गयी जमीन मे उस किसान के परिवार में से एक व्यक्ति को उस योजना मे रोजगार दिया जाये।
6- किसान को प्रति गौंवश 300 /- रूपये प्रतिदिन दिया जाये, जिससे आवारा घुम रहे गौवंश को संरक्षण देकर सुरक्षित किया जा सके।
7- प्रदेश के किसानो की समस्याओ को लेकर किसान मजदूर संगठन का प्रतिनिधि मण्डल माननीय मुख्यमंत्री जी से वार्ता करना चाहता है। वार्ता का समय दिया जाये
किसान मजदूर संगठन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांगे

1- देश मे शिक्षा और चिकित्सा बिलकुल मुफ्त होनी चाहिए ।
2- देश मे किसानो को अपनी फसल का मुल्य तय करने का अधिकार दिया जाये।
3- देश मे सभी स्नातक बेरोजगार युवक व युवतीयो को रोजगार दिया जाये अन्यथा 15,000/- रूपये प्रतिमाह मासिक भत्ता दिया जाये।
4- देश की सभी नदियो को स्वच्छ व शुध किया जाये तथा नदियो मे पढ रहे फैक्टरीयो के कैमिकल पर रोक लगायी जाये।
5- एक बार देश के समस्त किसानो का कर्ज माफ करे सरकार ।
6- देश मे जिन किसानो को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का अभी तक लाभ नही मिला है। उन्हे सम्पूर्ण किसान सम्मान निधि एक मुस्त दी जायें।
7- देश के सभी सदनो के सांसद, विधान परिषद एंव विधायक की पैंशन बन्द की जायें तथा 50 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर किसान को 6,000/-रूपये मासिक पैशन दी जाये।
8- देश के किसानों की समस्याओ को लेकर किसान मजदूर संगठन का प्रतिनिधि मण्डल माननीय प्रधानमंत्री जी से वार्ता करना चाहता है। वार्ता का समय दिया जाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *