नगर निकाय चुनाव से पहले आई 20 कार  96 ग्राम सोना व 2 करोड 8 लाख 86 हजार 500 रुपये की नकदी की गई जप्त

नगर निकाय चुनाव से पहले आई 20 कार  96 ग्राम सोना व 2 करोड 8 लाख 86 हजार 500 रुपये की नकदी की गई जप्त

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रथम चरण का शोर जोरों पर है जिसके चलते चुनाव आयोग द्वारा चुनाव को लेकर हर तरह की निगरानी सख्त की गई है जनपद मुजफ्फरनगर में चुनाव आयोग द्वारा गठित की गई फ्लाइंग स्क्वायड टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने nh-58 पर खतौली में चेकिंग के दौरान 2 करोड़ 8 लांख 86 हजार 500 की नकदी और 96 ग्राम सोना बरामद किया है । आदर्श आचार संहिता लागू होने के पश्चात अवैध नकदी प्रवाह रोकने व मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए की जाने वाली गतिविधियों की रोकथाम के लिए फ्लाइंग स्क्वाड टीम गठित की गई है। जो अन्तर्जनपदीय अन्तर्राज्यीय बॉर्डर पर सघन चेकिंग कर रही है । इसी क्रम में आज शुक्रवार को फ्लाइंग स्कवाड टीम/उडनदस्ता दल) द्वारा मुजफ्फरनगर- मेरठ बॉर्डर (भंगेला चौकी) पर सघन चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक आई-20 कार से 02 करोड 08 लाख 86 हजार 500 रुपये नगदी व 96 ग्राम सोना बरामद किया गया।
दरअसल एफएसटी टीम द्वारा भंगेला चौकी पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक आई-20 कार नम्बर UK 04 X 3718 को चेकिंग के लिए रोका गया। कार को शशांक शर्मा पुत्र अरुण कुमार शर्मा निवासी 61 चाण्क्यपुरी थाना नौचंदी जनपद मेरठ चला रहा था। तलाशी लेने पर कार से 02 करोड 08 लाख 86 हजार 500 रुपये नगदी व 96 ग्राम सोना बरामद किया गया। पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि शशांक व्यापारी है जो मेरठ से आ रहा था, बरामदगी के सम्बन्ध में वह कोई जानकारी नहीं दे सका न ही उसके पास कोई वैध दस्तावेज मिले । सूचना से तत्काल आयकर विभाग, बैंक, स्थानीय पुलिस व उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खतौली द्वारा कैश की गणना की गयी तथा आयकर विभाग की टीम द्वारा शशांक से पूछताछ की गई। बरामद माल को एफएसटी टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है एवं ट्रेजरी में जमा कराया जा रहा है। स्थानीय पुलिस एवं आयकर विभाग की टीम द्वारा आवश्यक अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *