होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्फरनगर में शनिवार को समर कैम्प का किया आयोजन

  • होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्फरनगर में शनिवार को समर कैम्प का किया आयोजन

होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्फरनगर में आज दिनांक 25.05.2024, शनिवार को आयोजित किये गये समर कैम्प का आज बडे ही जोश व उत्साह के साथ शुभारम्भ किया गया। समर कैम्प का उद्घाटन विद्यालय अध्यक्ष रीटा दहिया, प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया और समस्त शिक्षकों के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर तथा फीता काटकर किया गया। समर कैम्प में विद्यार्थियों ने भिन्न-भिन्न क्रीडाओं में भाग लिया। समर कैम्प में पूल पार्टी, स्केटिंग, कराटे, राईटिंग स्किल, डांस, खो-खो प्रतियोगिता, मनी मैनेजमेंट टेबिल टेनिस, कैरम, लूडो, संगीत में बच्चों ने पूरे उत्साह और जोश के साथ भाग लिया तथा समर कैम्प में कक्षा-नर्सरी से कक्षा-2 तक के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने पूल पार्टी का भरपूर आनन्द लिया।
आचार्य दीपक योगी ने बच्चों को संगीत की बारीकियां समझायी, जिन्हें बच्चों ने बडी ही जिज्ञासा के साथ सीखा। संगीत में बच्चों को कीबोर्ड तथा कोन्गो के विषय में जानकारी दी तथा स्वरों का ज्ञान कराया। साथ ही साथ सरस्वती वंदना व प्रार्थना का अभ्यास कराया।
तायक्वोंडो प्रशिक्षक राखी ने बच्चों को आत्मरक्षा व लाठी संचालन के विषय में प्रशिक्षण दिया।
डांस शिक्षक सागर धीमान ने बच्चों को बॉलीवुड स्टाइल डांस विद जुम्बा सिखाया। चित्रकार इशिका पाल ने बच्चों को पोट्रेट स्कैच बनाना सिखाया। विद्यालय स्टाफ ने भी बच्चों को विभिन्न क्रीडा सहभागिता में सहयोग किया। कक्षा-1 से कक्षा-8 के बच्चों ने जम्पिंग झूला तथा मिक्की माउस जम्पिंक झूले में झूलकर आनन्द उठाया। बच्चों का उत्साह तथा प्रसन्नता को देखकर ऐसा महसूस होता है कि शिक्षण के साथ-साथ इस प्रकार की गतिविधियों का समावेश करना विद्यार्थियों के चहूमुखी विकास के लिए अति महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *