उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में डेंगू का कहर, एक स्टाफ नर्स की भी हुई मौत

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में डेंगू का कहर, एक स्टाफ नर्स की भी हुई मौत

उत्तर प्रदेश के कई जिलो में फैली वायरल के साथ डेंगू की बीमारी के चलते स्वास्थ्य अलर्ट मोड पर है मगर बावजूद उसके भी जनपद मुज़फ़्फरनगर में कई इलाकों में काफी संख्या में वायरल से पीड़ित है तो कंही डेंगू से बीमार है। जनपद मुजफरनगर के बुढाना इलाके के गांव लुहसाना में 3 लोगो की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग बीमार है पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैंप लगाकर बीमार लोगों के सैंपल लिए थे जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी मगर जब इन्हीं लोगों ने प्राइवेट लैब पर जांच कराई तो बताया जा रहा है कि प्राइवेट लैब में इनकी जांच रिपोर्ट में डेंगू से पॉजिटिव होने की पॉजिटिव होने की रिपोर्ट थी तीन लोगों की मौत की सूचना पर जिले में हड़कंप मच गया और स्वास्थ्य विभाग ने फिर दोबारा गांव में पहुंचकर उपचार और सैंपल लेने शुरू कर दिए है

इसके अलावा भी उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद में भी इसी तरह की सूचना आ रही है । जिला चिकित्सालय बाराबंकी में बने डेंगू वार्ड फुल हो गए हैं। यहां का आलम यह है कि अब अस्तपाल के हाल भी बेहाल हो रहे हैं। बाराबंकी की एक स्टाफ नर्स की लखनऊ के एक निजी चिकित्सालय में डेंगू से मौत होने की सूचना है । इस तरह से बाराबंकी जिले में डेंगू से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 20 से अधिक और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

बाराबंकी की सीएचसी दरियाबाद में तैनात स्टाफ नर्स प्रीति रावत की डेंगू से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक प्रीति रावत दीपावली की छुट्टी लेकर अपने घर गई थी। वहां से लौटने के बाद से वह बुखार से पीड़ित थी। शनिवार को प्रीति रावत में डेंगू की पुष्टि हुई थी। उनको इलाज के लिये लखनऊ के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान स्टाफ नर्स प्रीति रावत ने दम तोड़ दिया। प्रीति रावत पिछले तीन वर्षों से सीएचसी पर तैनात थी। वहीं इस बीच 20 से अधिक लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिला चिकित्सालय में तीन वार्ड डेंगू के बनाए गए हैं। आठ – आठ बेड के बनाए गए वार्ड पूरी तरह फुल हो चुके हैं। बाराबंकी जिला अस्पताल के सीएमएस डा. बृजेश कुमार ने बताया कि जो भी मरीज जिला चिकित्सालय आ रहे हैं, सभी का इलाज कराया जा रहा है। इसके अलावा जिन मरीजों की हालत गंभीर है, उन्हें लखनऊ रेफर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *