किसान प्रदर्शन के दौरान एक किसान ने खुद को लगाई आग, मचा हड़कंप

किसान प्रदर्शन के दौरान एक किसान ने खुद को लगाई आग, मचा हड़कंप 

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद में जिला कलेक्ट्रेट में उस समय हड़कंप मच गया, जब संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिला कलेक्ट्रेट में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के धरने प्रदर्शन के दौरान एक किसान ने अचानक खुद पर तेल छिड़क कर आग लगा ली। घटना के दौरान आनन फानन में मौके पर मौजूद किसानों ने किसी तरह आग बूझकर किसान को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भिजवाया।


पीड़ित किसान बृजपाल थाना भोरा कलां क्षेत्र के गांव जैतपुर का रहने वाला है। मामले में पीड़ित का कहना है कि उसने 7 साल पहले ट्रैक्टर पर लोन लिया था जिसके बाद अब बड़ौत निवासी एक बैंक का दलाल उसको परेशान कर रहा है। आपको बता दें आरोपी युवक ट्रैक्टर की एक एजेंसी भी चलता है जिसके चलते किसान का कहना है कि उसने लिए गए लोन के ₹500000 नगद जमा किए थे और बाकी मुझे फुगाना बैंक से लोन दिलाया गया था। इस मामले में उसकी आरसी कटी हुई है पीड़ित का कहना है कि उसने चार बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई बार उपमुख्यमंत्री को भी शिकायत की है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही। मामले में परेशान चल रहे किसान ने बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के धरने प्रदर्शन के बीच कलेक्ट्रेट में अपने ऊपर तेल छिड़क कर आग लगा ली।

घटना के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बताया कि किसान आत्महत्या पर मजबूर है और सरकार किसान की बात सुनने को तैयार नहीं है। जिस वजह से आज पीड़ित किसान ब्रजपाल में यह कदम उठाया है।

वहीं जिला चिकित्सालय में किसान का हाल-चाल पूछने पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। अस्पताल में एक बुजुर्ग व्यक्ति भर्ती है। जो जला हुआ है घटना उस समय की है जब हम किसानों का ज्ञापन ले रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *