लिंक रोड़ स्थित माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में 26 जनवरी 2024 को 75 वाँ गणतंत्र दिवस अत्यंत धूमधाम से मनाया गया 

लिंक रोड़ स्थित माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में 26 जनवरी 2024 को 75 वाँ गणतंत्र दिवस अत्यंत धूमधाम से मनाया गया

मुज़फ्फरनगर : कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चारु भारद्वाज , संयुक्त निर्देशक श्री सुनंद सिंघल द्वारा ध्वजारोहण से किया गया ।
इस अवसर पर छात्रों ने अनेक सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए । देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत नृत्य ,भाषण ,गीतों और कविताओं की प्रस्तुति ने सभी को भावविभोर कर दिया । गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय में मनमोहक रंगोली बनाई गई और विद्यालय को ट्राई कलर के गुब्बारे द्वारा सुसज्जित किया गया । इस अवसर पर सारा विद्यालय तिरंगामय नज़र आया ।

सभा को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्या ने कहा कि इतनी कुर्बानियाँ देने के बाद जो आज़ादी हमें प्राप्त हुई है उसे अक्षुण्ण बनाए रखना हर भारतीय का परम कर्तव्य है । उन्होंने तीनों सेनाओं के महत्त्व के विषय में भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिन भारतीय वीर सपूतों के कारण हमें यह दिन देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है उन्हें भी हम इस पावन दिन पर शत-शत नमन करते हैं ।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चारु भारद्वाज जी ने सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी । छात्रों को गणतंत्र दिवस के महत्त्व से अवगत कराते हुए उन्होंने बताया कि इसी दिन संविधान लागू होने से आजाद भारत गणतंत्र बना था । उन्होंने छात्रों को देश सेवा में तत्पर रहने और भारत का सुयोग्य नागरिक बन देश के प्रति अपने कर्त्तव्यों का निर्वाह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम के संचालन में एडमिनिस्ट्रेटर, को-ऑर्डिनेटर आर.एम. व सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *