लखनऊ में आयोजित एमएसएमई महाउद्यमी सम्मेलन में शामिल हुए इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारी

लखनऊ में आयोजित एमएसएमई महाउद्यमी सम्मेलन में शामिल हुए इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारी

लखनऊ : आईआईए लखनऊ द्वारा आयोजित एमएसएमई महाउद्यमी सम्मेलन में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन मुजफ्फरनगर चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल मुजफ्फरनगर से लखनऊ के लिए आया।
एमएसएमई महासम्मेलन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मार्श हाल में आईआईए लखनऊ द्वारा आयोजित किया गया। इस महासम्मेलन का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ द्वारा किया गया।
आईआईए राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने उद्योगों की मुख्य समस्याएं मुख्य मंत्री के समक्ष रखी, मुख्यमंत्री ने कहा की हमारी सरकार प्रदेश में उधोगो के अनुकूल वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विशिष्ठ अतिथि राकेश सच्चान मंत्री एमएसएमई खादी ग्रामीण उद्योग सेरीकल्चर टेक्सटाइल उत्तर प्रदेश सरकार रहे।
एमएसएमई के विस्तार की संभावनाओं पर अमित मोहन प्रसाद आईएएस अपर मुख्य सचिव ने विस्तार से समझाया ।
सम्मेलन में उद्यमिता, तकनीक, और उद्योग 4.0 के मुद्दों पर चर्चा हुई । तकनीकी सत्र में अरुण साहू जीएम नेटवर्क एसबीआई ने भी अपने अनुभवों का साझा किया।
यह सम्मेलन एक महत्वपूर्ण मंच बना, जहां उद्यमिता और उद्योग के उच्च स्तरीय नेतृत्व ने मिलकर भविष्य की दिशा में कदम से कदम मिलाकर बढ़ने का संकल्प किया।
डा चंद्रिका कौशिक डायरेक्टर जनरल डीआरडीओ रक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने एमएसएमई के लिए रक्षा उत्पादन में संभावनाओं एवम इंडस्ट्री 4.0 की भूमिकाओं पर प्रकाश डाला।
इस समेलन में मुजफ्फरनगर की इन्डियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल, सेंट्रल एक्जीक्यूटिव मेंबर नीरज केडिया, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अश्वनी खंडेलवाल, सयुक्त सचिव राहुल मित्तल, सयुक्त पीआरओ राज शाह, एक्जीक्यूटिव मेंबर कपिल मित्तल और अमन गुप्ता ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *