ब्यूटी पार्लर पर हो रहा है कान्हा जी का श्रृंगार

ब्यूटी पार्लर पर हो रहा है कान्हा जी का श्रृंगार

हिंदू धर्म में भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व का अलग ही महत्व है जिसमें जन्माष्टमी के त्यौहार को हिंदू धर्म में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जन्माष्टमी से कई दिन पूर्व गांधी कॉलोनी स्थित एक ब्यूटी पार्लर में कान्हा जी का श्रंगार किया जाता है जिसमें अपने घरों में लड्डू गोपाल की पूजा करने वाले श्रद्धालु अपने अपने कान्हा जी को लेकर इस ब्यूटी पार्लर पर आते हैं और कान्हा जी का श्रंगार कर कर ले जाते हैं श्री कृष्ण जन्माष्टमी को मात्र एक दिन बाकी है। जिसके चलते लड्डू गोपाल जी के इस पार्लर में इस वक्त काफी भीड़ देखने को मिल रही है श्रद्धालु शहर भर से अपने-अपने कान्हा को लेकर इस ब्यूटी पार्लर पर आ रहे है। लड्डू गोपाल जी के पार्लर में अब तक एक हजार से अधिक कान्हा जी का श्रंगार किया जा चुका है।
थाना नई मंडी क्षेत्र की गांधी कॉलोनी में गोलोक धाम मंदिर के निकट शैफाली वर्मा 7 वर्षो से लड्डू गोपाल जी के पार्लर को संचालित कर रही है। जिसमे वह अब तक हजारों की संख्या में कान्हा जी और अन्य देवी देवताओं का श्रृंगार कर चुकी है। आने वाली इस जन्माष्टमी के लिए भी वह एक हजार से अधिक कान्हा का श्रंगार चुकी है। स्पेशल जैल के द्वारा कान्हा जी की सफाई की जाती है। और फिर उन्हें नहलाया जाता है। इसके बाद उनका श्रृंगार किया जाता है।
कान्हा जी के पार्लर की संचालिका शैफाली वर्मा का दावा है कि उनके पास देश विदेश और भारत के अन्य राज्यो से भी कान्हा जी को सजाने के लिए लाया जाता है । महाराष्ट्र, बैंगलोर, अयोध्या, चंडीगढ़, बागेश्वर धाम, इंदौर सहित दूर-दराज से कान्हा सजने के लिए पहुंच रहे हैं।
शैफाली वर्मा का कहना है कि लड्डू गोपाल जी के पार्लर में केवल श्रृंगार ही नहीं किया जाता है। बल्कि कान्हा की पोशाक, ज्वैलरी, झूला आदि सामान भी उपलब्ध रहता है। श्रृंगार के हिसाब से कान्हा को ड्रैस पहनाई जाती है। कान्हा को पूरे दुल्हे की तरह ही सजाया जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *