नई मंडी स्थित एक होटल में आयोजित हुई इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक

नई मंडी स्थित एक होटल में आयोजित हुई इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक

आईआईए की बैठक का शुभारम्भ चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल द्वारा उपस्थित सभी कार्यकारिणी उद्यमियों का स्वागत करके किया गया।

मुजफ्फरनगर: इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन नयी मण्डी के एक होटल में किया गया । बैठक का शुभारम्भ चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल द्वारा उपस्थित सभी कार्यकारिणी उद्यमियों का स्वागत करके किया गया।

बैठक में अनुज कुच्छल ने मैनेजमेन्ट व मार्केटिंग पर बारीकी से सभी उधमियों को जानकारी दी और उधमियों की शंका का समाधान भी किया ।
इसके उपरांत एडवोकेट श्री उमेश कुमार गोयल द्वारा फैक्ट्री एक्ट और लेबर एक्ट पर विशेष जानकारियां विस्तार से सभी उपस्थित उधमियों को दी , उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा औद्योगिक इकाईयों में रैंडम निरीक्षण किए जा रहे है जिसमें चार विभागों का संयुक्त इंस्पेक्शन होता है । उमेश गोयल ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में औद्योगिक इकाईयों को सभी नियम से अवगत रहना चाहिए जिससे कि किसी भी विभाग द्वारा अनावश्यक कार्यवाही से बचा जा सके।

चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने कहा कि आज की इस बैठक में हमारे दोनो एक्सपर्ट द्वारा बहुत ही महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी दी गयी, जिसका लाभ औद्योगिक इकाईयों को अवश्य मिलेगा। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों को महत्व पूर्ण जानकारियां भी दी। 25 अगस्त को आईआईए द्वारा दिल्ली में आयोजित फूड एक्सपो रोड शो में चलने के लिए भी कहा और विभिन्न गंभीर विषयों पर अपने मेंबर्स की कमिटी गठित करके आईआईए केंद्रीय कार्यालय लखनऊ भेजने पर भी चर्चा करके फाइनल किया।

आईआईए सचिव अमित जैन ने बतया कि आई०आई०ए० मु०नगर चैप्टर द्वारा जल्दी ही एक मीटिंग पावर व अन्य डिपार्टमेंटस के साथ आयोजीत की जायेंगी, जिनके लिए पत्राचार किया जा चुका है और शीघ्र ही उनके साथ मीटिंग आगामी महीनो में होनी सम्भव है।

बैठक के उपरांत कोषाध्यक्ष अनुज स्वरूप बसल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

बैठक में निवर्तमान चेयरमैन विपुल भटनागर, पूर्व चेयरमैन पंकज अग्रवाल, अश्वनी खण्डेलवाल, मनोज अरोरा, सुधीर गोयल, शरद जैन के अलावा आईआईए वाइस चेयरमैन मनीष भाटिया, पंकज जैन, सुशील अग्रवाल, सहसचिव राहुल मित्तल, दीपक मित्तल, आकाश बंसल, पीआरओ समर्थ जैन, राज शाह के साथ साथ अरविन्द मित्तल, रविन्द्र सिंघल, राहुल अग्रवाल, पंकज जैन प्राचीर अरोरा, अमन गुप्ता, पंकज मोहन गर्ग, संजीव मित्तल, अरविन्द गुप्ता, समित अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, विनोद जलोत्रा, कपिल मित्तल नईम चांद, मोहित रेशू, सुधीर अग्रवाल, राकेश जैन आदि अनेको उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *