11 जुलाई को सुबह 8:30 बजे हर की पौड़ी से कांवड़ (गंगाजल) उठाएंगे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

11 जुलाई को सुबह 8:30 बजे हर की पौड़ी से कांवड़ (गंगाजल) उठाएंगे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

सुख – समृद्धि – शांति – विकास” के लिए केंद्रीय मंत्री की कावड़

मुजफ्फरनगर के सांसद व केंद्र सरकार में पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान इस बार पैदल कावड़ ला रहे हैं। उनके करीबी सहयोगी सत्यप्रकाश रेशू सहित कई लोगों ने बताया कि समान नागरिक सहिता हेतु केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों को वास्तविक रूप देकर लागू करने के लिए पैदल कावड़ यात्रा लाई जा रही है।
समान नागरिक सहिता के लागू कराने हेतु हर की पौड़ी से मुजफ्फरनगर तक पैदल कावड़ यात्रा की जा रही है । पैदल कावड़ यात्रा का उद्देश्य अचार नागरिक संहिता के माध्यम से देश व जनपद मुजफ्फरनगर की सुख – समृद्धि – शांति – विकास हो सके।
डॉ. संजीव बालियान व उनकी टीम पैदल कावड़ यात्रा 11 जुलाई को प्रातः 8:30 बजे हर की पौड़ी से प्रारंभ होकर 14 जुलाई रात्रि 8:30 बजे शिव चौक मुजफ्फरनगर पहुंचेगी। हर की पौड़ी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपस्थित रहने की पूर्ण संभावना है । जहां डॉक्टर संजीव बालियान व उनकी टीम सहित सभी कावड़ियों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुष्प वर्षा करके स्वागत करेंगे ।
डॉ. संजीव बालियान की माताजी रविंद्री देवी व पत्नी सुनीता बालियान कावड़ियो को तिलक लगाकर हरिद्वार के लिए करते हुए।
सत्यप्रकाश रेशू व अन्य लोगों का मानना है कि 4 दिनों की यह पैदल कावड़ यात्रा हिंदुत्व को जागरूक करने की साथ-साथ देश सेवा भावना को भी जागृत करेगी। जिससे समान नागरिक संहिता, सबका साथ – सबका विकास, स्वच्छ भारत – स्वस्थ भारत, एकता की भावना के साथ धर्म भावना को भी जागृत करेगी।
कुछ लोगों का मानना है कि डॉ. संजीव बालियान है यह यात्रा वोटरों को लुभाने के लिए कर रहे हैं। जबकि डॉ. संजीव बालियान का कहना है कि इस यात्रा का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि मैं इससे पूर्व भी अनेकों धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेता रहा हूं।
भारत के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोई केंद्रीय मंत्री धर्म जागरण के लिए पैदल कावड़ यात्रा करेंगे । इस यात्रा में एक सामान्य कावड़िया की तरह रहने – खाने, पैदल यात्रा करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *