बीएड की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने की तैयारी नकल विहीन होगी परीक्षा

बीएड की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने की तैयारी नकल विहीन होगी परीक्षा

 

जनपद मुज़फ्फरनगर में आगामी 15 जून को बीएड के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा आयोजित कि जा रही हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। जिले में परीक्षा को संपन्न करने के लिए 10 परीक्षा केंद्र बनाएं गए हैं उसी क्रम में डीएम अरविंद मल्लपा बंगारी ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। और अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बीएड की प्रवेश परीक्षा नकल विहीन परीक्षा होनी चाहिए। आगामी परीक्षा को लेकर ज़िला प्रसासन अलर्ट मोड़ पर है। बीएड की प्रवेश परीक्षा संपन्न करने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट सेक्टर मजिस्ट्रेट और तीसरी आंख की निगरानी में नकल विहीन परीक्षा होगी।

एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह बहादुर ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 15 जून को मुजफ्फरनगर में बीएड की प्रवेश परीक्षा होनी है यह प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा को संपन्न कराने के लिए जितने भी सेक्टर मजिस्ट्रेट स्टैटिक मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षक लगाए गए हैं। विद्यालय के 10 परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकओं के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए गए हैं। ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने सभी रिसोर्सेज चेक कर लें जिससे कि परीक्षा के समय कोई रुकावट नहीं आए।
उन्होंने कहा कि परीक्षा सेंटरों पर जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी भ्रमण सील रहेंगे और स्टेटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट भी भ्रमण सील रहेंगे मुजफ्फरनगर में B.Ed की परीक्षा के लिए 10 केंद्र बनाए गए हैं। लता की हमारी पूरी कोशिश है कि परीक्षा पूरी तरीके से पारदर्शी हो।

बैठक में एडीएम नरेन्द्र बहादुर सिंह सिटी मजिस्ट्रेट विकास कस्यप डीआईओएस गजेंद्र सिंह सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल कॉलेजों के प्रिंसिपल भी रहे मौजूद

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *