श्रीराम फार्मेसी की अक्षिता सिंघवाल को मिला यु. के. डिजाइन पेटेंट

श्रीराम फार्मेसी की अक्षिता सिंघवाल को मिला यु. के. डिजाइन पेटेंट

श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की फार्मेसी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर अक्षिता सिंघवाल को मल्टी टेबलेट पंच शीर्षक पर यूनाइटेड किंगडम सरकार द्वारा डिजाइन पेटेंट प्रदान किया गया
फार्मेसी विभाग की प्रवक्ता अक्षिता सिंघवाल ने बताया कि फार्मेसी कोर्स में छात्रों को टेबलेट बनाना सिखाया जाता है जिसमें कि एक पंच में एक ही टेबलेट का निर्माण होता है अभी जो डिजाइन यूनाइटेड सरकार के पेटेंट, ट्रेडमाकर्, कॉपीराइट एवं डिजाइन विभाग द्वारा रजिस्टर किया गया है। उसके अनुसार एक ही पंच में एक से ज्यादा टेबलेट का निर्माण होगा। उन्होंने बताया कि यह एक टीम वर्क है जिसमें उनके साथ अन्य प्रोफेसर भी हैं। अक्षिता सिंघवाल की इस उपलब्धि पर फार्मेसी विभाग की प्रधानाचार्य आकांक्षा निरवाल ने उनको बधाई दी एवं बताया कि किसी भी संस्थान के लिए रिसर्च एवं डेवलपमेंट एक महत्वपूर्ण विभाग होता है एवं हमें गर्व है कि श्री राम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में हमारे शिक्षक एवं छात्र छात्राऐं दिन-व -दिन कुछ इनोवेशन करते रहते है।
इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन डॉ एस0सी0 कुलश्रेष्ठ तथा श्रीराम ग्रुप आफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ आलोक गुप्ता ने फार्मेसी विभाग की प्रशंसा करते हुए अक्षिता सिंघवाल को बधाई दी।
अक्षिता सिंघवाल ने अपनी इस उपलब्धि पर सभी का धन्यवाद किया तथा अपने सहकर्मियों आंचल, अमल कुमार, मनीष कुमार, अमन सिंह, शालू, विकास, सीमा, मोहित, सुशील, राम सिंह, राहुल, रामदत्त आदि के सहयोग की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *