मुजफ्फरनगर पहुंचे प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने प्रेस वार्ता में बजट को बताया गरीब किसान और आम जनमानस का बजट 

मुजफ्फरनगर पहुंचे प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने प्रेस वार्ता में बजट को बताया गरीब किसान और आम जनमानस का बजट

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में बुधवार को पहुंचे जनपद के प्रभारी ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का बजट गरीबों किसानों और आम जनमानस के लिए हितकारी है उन्होंने कहा कि यह बजट विकसित भारत साबित होगा । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संकल्प पत्र में किए सरकार वे सभी वादे पूरे करेगी। ट्यूबवेलो लगाए जा रहे हैं विद्युत मीटरों को लेकर उन्होंने कहा विद्युत मीटर किसानों को विश्वास में लेकर ही लगाए जाएंगे। विद्युत विभाग के अधिकारी जन जागरूकता अभियान चलाकर यह मीटर लगाएंगे । और किसानों की गन्ना भुगतान की समस्या का निराकरण होगा।

दरअसल मेरठ रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर पत्रकार वार्ता करते हुए मंत्री सोमेद्र तोमर ने कहा कि केन्द्र सरकार का बजट अमृतकाल का सबसे बेहतरीन बजट है । उन्होंने कहा कि विकसित भारत का संकल्प लेकर ही सरकार ये बजट लाई है, जो अमृत काल में देश को विकसित करने वाला बजट है। पहली बार सात लाख तक की आय को टैक्स के दायरे से बाहर रखने के साथ ही कई ऐतिहासिक व्यवस्था की गयी है। स्टार्टअप के तीन साल तक ब्याज माफ करना अपना कारोबार करने वालों की इच्छाशक्ति को बढ़ाने की पहल है। 11.7 करोड़ घरों में शौचालय निर्माण, उज्जवला गैस योजना, जनधन खाते योजना, 3.25 करोड़ पीएम आवास बनाए गए। खेल को केंद्रित कर अनेक योजनाओं को सरकार लाई है। इस सरकार में कनेक्टिविटी बेहतर हुई है मुजफ्फरनगर से दिल्ली और हरियाणा में जाने में देर नहीं लगती। पीएम मोदी के राज में भारत की विश्व का नेतृत्व करने वाले देश की छवि बन रही है। हम 10वीं से पांचवी अर्थव्यवस्था बने है। देश में युवाओं का कौशल निखरा है और पहले नौकरी करने की सोच तक सीमित रहने वाला युवा अब नौकरी देने की सोच विकसित कर अपना कारोबार कर रहा है। किसान सरकार की प्राथमिकता में है, इनकी आय बढ़ाने के लिए सरकार अनेक योजनाएं ला रही है। मोटे अनाज को देश में बढावा दिया जा रहा है। विकसित देशों अमेरिका यूरोप में छह गुणा महंगाई बढ़ी है। पडौसी मुल्क पाकिस्तान आज किस दौर से गुजर रहा है वह किसी से छिपा नहीं है। विश्व का पहला राष्ट्र भारत है, जहां नि:शुल्क कोविड वैक्सीन लगी, विकसित देशों में भी पैसे लेकर टीका लगाया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में पीएम कौशल और एकलव्य विद्यालय योजना मील का पत्थर बनेगी। अगले 25 साल का विजन तय करने को इस बजट में प्रावधान किया गया है। समावेशी, सर्वस्पर्शी और सर्वहितकारी बजट है।
गन्ना भुगतान, किसान आंदोलन और सरकार के वादों को लेकर किये गये सवालों पर मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि सरकार ने जो संकल्प पत्र चुनाव में प्रस्तुत किया था, वह एक दिन के लिए नहीं, बल्कि पूरे पांच साल का विजन था, अभी सरकार ने एक साल पूरा किया है। किसानों का गन्ना मूल्य जल्द घोषित होगा और भुगतान भी शत प्रतिशत कराया जायेगा। रालोद और किसान संगठनों की सरकार को इलाज भर देने की चेतावनी के सवाल पर ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि ऐसे लोगों को याद रखना चाहिए कि देश में कानून नाम की चीज है। यूपी में कानून के राज ने अच्छे अच्छों को ठीक कर दिया है। अडानी के टैण्डर निरस्त होने पर उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी निर्णय लेती है तो सबसे पहले जनहित उसका कारण होता है। जिले में पार्टी की मजबूती को लेकर वरिष्ठ नेताओं में चिंतन और मंथन का दौर चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *