दुबई से लोटे डॉक्टर तारिक की शाही परिवार के प्रिंस के साथ विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

दुबई से लोटे डॉक्टर तारिक की शाही परिवार के प्रिंस के साथ विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा


उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ़्फरनगर के प्रसिद्ध फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर तारिक सलीम अपने दुबई दौरे से लौट आएं हैं। दुबई में उन्हे काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया डॉ. अमन पुरी ने उन्हें आमंत्रित किया। जहां दूसरे देशों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में डॉ. तारिक ने अपने शोध कार्यों को सबके सामने रखा और समझाया की कैसे जटिल रीढ़ संबंधित रोगों का उपचार किया जा सकता है। इससे पूर्व शाही खानदान के अजमान स्टेट के प्रिंस शेख अब्दुल अजीज अल नुआइमी के यहां शिरकत की। प्रिंस ने डॉ. तारिक की प्रतिभा को सराहा और भविष्य में दुबई में कार्य करने के लिए दावत दी। गौरतलब है कि डॉ. तारिक Ankylosing Spondylitis (HLA b7 पॉजिटिव) जैसे रीढ़ की हड्डी से संबंधित लाईलाज कहे जाने वाले रोग का कामयाबी से इलाज कर रहे हैं।
2018 में डॉक्टर तारिक ने एक नेशनल कांफ्रेंस आयोजित भी की थी जिसमे ADMO रेलवेज डॉ. तुषार , जोधपुर AIIMS मे तैनात डॉक्टर शैगान के साथ साथ मशहूर अभिनेता राहुल रॉय ने भी शिरकत की थी। उन्हें राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में भी पुरस्कार मिल चुका है। अंतरराष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार 2019 में दुबई में मिल चुका है। वे राष्ट्रीय पहचान के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना रहे है। बॉलीवुड एवम लॉन टेनिस से जुड़े विदेशी खिलाड़ियों के वे चिकित्सक है।

दरअसल की कुछ दिन पूर्व ही उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार अमित खरे से भी अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए मुलाकात हुई थी। अब दुबई दौरे से वापस लौटने के बाद वे रीढ़ की हड्डी के सफल इलाज के लिए अपने प्रोजेक्ट पर कार्य में फिर से जुट गए है। यह एक ऐसा उपचार है जो उत्तर भारत में केवल यही चिकित्सक करते है। उनके पास देश के विभिन्न हिस्सों से मरीज उपचार के लिए यहां पहुंचते है। डॉ. तारिक सलीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *