पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़, एक लुटेरा घायल दो फरार

पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़, एक लुटेरा घायल 2 फरार 

थाना भोपा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम की बदमाशों से हुई पुलिस मुठभेड़

मुठभेड में बदमाश गंभीर रूप से हुआ घायल

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटे गई नगदी, 02 मोबाईल, अवैध शस्त्र और 1 पल्सर मोटरसाइकिल की बरामद

मुजफ्फरनगर। अपराधों पर रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदित्य बंसल के निर्देशन में भोपा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम की सिंकदरपुर से भोकरहेड़ी मार्ग पर रजवाहे के पुल के पास बदमाशों से मुठभेड हो गई, इस दौरान पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में एक बदमाश को घायल कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक के कब्जे से पुलिस ने लूटे हुए 15000 रुपये, 2 मोबाईल, अवैध शस्त्र और 1 पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की है। बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए बदमाश थाना छपार का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है, जिसके खिलाफ कई धाराओं में मामलें पहले से दर्ज है अब पकड़े गए आरोपी की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना भोपा पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही जारी हैं।

दरअसल मंगलवार को सुमित पुत्र लालसिंह निवासी हरिनगर थाना पुरकाजी, मुजफ्फरनगर ने थाना भोपा पुलिस को लिखित तहरीर देकर बताया था कि सिल्वरटोन पेपर मिल में ट्रैक्टर-ट्रॉली से खोई डालकर वापस आते समय 02 व्यक्तियों द्वारा उनसे लिफ्ट मांगी गयी। जिसके बाद निर्गाजनी झाल के पास पहुंचे तो कोई व्यक्ति पीछे से मोटरसाइकिल पर आया तथा उसको रुकने का इशारा करने लगा। पीड़ित का कहना था कि जब उसने ट्रैक्टर रोका तो मोटरसाइकिल सवार और जो व्यक्ति लिफ्ट लेकर बैठा था दोनो ने उसको तमंचा दिखाकर उसके पास जितने भी पैसे थे सब लूट लिए और वहा से भाग गए। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना भोपा पुलिस एवं एसओजी की टीमें गठित की गयी।

आपको बता दें कि थाना भोपा पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम को सोमवार को सूचना मिली कि उपरोक्त घटना में वांछित चल रहा आरोपी आज फिर किसी घटना को अंजाम देने के लिए मोरना की तरफ से आने वाले हैं। जिसके बाद सूचना पर पुलिस टीम ने सिकंदरपुर से भोकरहेड़ी मार्ग पर रजवाहे के पुल के पास पहुंचकर घेराबंदी करते हुए सभी आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग शुरु कर दी। काफी समय तक चैकिंग के चलते पुलिस को 1 मोटरसाइकिल पर सवार 3 व्यक्ति मोरना की तरफ से आते दिखाई दिए, जिन्हें चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया गया। लेकिन पुलिस टीम को देखकर मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति एकदम से मोटरसाइकिल पीछे मोड़कर भागने लगे जिससे उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर फिसल कर गिर गयी। इस पर बदमाशों द्वारा मोटरसाइकिल को मौके पर ही छोड़कर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए जंगल की तरफ भाग निकले और फायरिंग करने लगे इस दौरान अपने बचाव में की गई पुलिस टीम द्वारा बदमाशों पर फायरिंग में घुसकर 1 बदमाश घायल हो गया तथा उसके 2 अन्य साथी अंधेरा व गन्ने की फसल का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 योगेश तेवतिया थाना भोपा, मुजफ्फरनगर, उ0नि0 शेषपाल सिंह थाना भोपा, मुजफ्फरनगर, का0 रोहित मावी थाना भोपा, मुजफ्फरनगर, का0 सुरेंद्र कुमार थाना भोपा, मुजफ्फरनगर, है0का0 सोहेल खान एसओजी टीम, मुजफ्फरनगर, है0का0 संजय सोलंकी एसओजी टीम, मुजफ्फरनगर, है0का0 जोगेंद्र एसओजी टीम, मुजफ्फरनगर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *